Nusrat jahan marriage controversy

नुसरत जहां ने अपनी शादी को लेकर हो रहे विवाद पर तोड़ी चुप्पी, कहा- शादी मान्य ही नहीं, तो तलाक कैसा

भारत मनोरंजन राजनीति

सर्वभारतीय तृणमूल कांग्रेस से सांसद (Member of Parliament from All India Trinamool Congress) और बंगाल फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री नुसरत जहां (Nusrat Jahan) अपनी खूबसूरती के लिए अक्सर चर्चा में रहती है। नुसरत जहां सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और आए दिन कुछ ना कुछ पोस्ट करती रहती है। नुसरत जहां की खूबसूरती देख हर कोई दंग रह जाता है। नुसरत जहां जहां अपनी खूबसूरती को लेकर सुर्खियां बटोरती है तो वहीं उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा का विषय बनी रहती है। एक बार फिर नुसरत जहां  (Nusrat Jahan)  चर्चाओं में बनी हुई है लेकिन इस बार उनके चर्चाओं में रहने के पीछे का कारण उनकी खूबसूरती या कुछ और नहीं बल्कि उनका और उनके पति के रिश्ते में आई कड़वाहट है। जहां नुसरत जहां और उनके पति निखिल जैन के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है, वहीं नुसरत ने अपने पति निखिल जैन (Nikhil Jain) के साथ हुई शादी को अमान्य (invalidate the marriage) बताया है, साथ ही उन्होंने अपने पति पर आरोप लगाए है। लंबे समय से चुप्पी साधी सांसद नुसरत जहां (MP Nusrat Jahan) ने एक बयान जारी किया है जिसमें उन्होंने सभी बात को खुल कर रखा है।

ये भी पढें-   नुसरत जहां सबसे खुबसूरत सांसद बनी लोक सभा चुनाव 2019 में

Table of Contents

नुसरत जहां ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया अपना बयान, पति पर लगाए आरोप

पति निखिल जैन (Nikhil Jain) के साथ हो रहे मनमुटाव की खबरों को लेकर नुसरत जहां ने अपना बयान जारी कर दिया है, जिसमें उन्होंने अपने पति पर कई आरोप भी लगाए है। नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपनी शादी को इनवैलिड बताते हुए बयान जारी किया है, जिसमें ने उन्होंने बताया है कि तुर्की मैरिज रेगुलेशन (Turkish Marriage Regulation) के मुताबिक और विदेशी धरती पर शादी होने के कारण यह शादी मान्य ही नहीं है। यह शादी दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई थी जिस वजह से भारत (India) में इसको वैधानिक मान्यता (statutory recognition) देने की जरूरत थी पर ऐसा नहीं हुआ। कानूनी तौर पर यह शादी वैलिड नहीं है, बल्कि यह एक लिव इन रिलेशनशिप (live-in relationship) की तरह है, तो इसमें तलाक (divorce) लेने का तो सवाल ही नहीं बनता। हम काफी लंबे समय से अलग रह रहे हैं लेकिन मैंने कभी इस बात पर बात नहीं की क्योंकि यह मेरी प्राइवेट लाइफ है और मैं अपनी प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही रखती हूं। अपने बयान में नुसरत ने निखिल पर भी आरोप लगाए हैं, उन्होंने बताया कि शादी के बाद उनके बैंक अकाउंट्स के साथ निखिल द्वारा छेड़छाड़ की गई। निखिल ने उन्हें बताए बिना ही उनके बैंक अकाउंट से पैसे निकाले हैं। अपने बयान में नुसरत ने लिखा कि जो इंसान खुद को रईस बता रहा है, कह रहा है कि मैंने उसका इस्तेमाल किया, वह इंसान किसी भी समय गैर कानूनी रूप से मेरे अकाउंट से पैसे निकाल लेता है और हमारे अलग होने के बाद भी यह कार्य उसके द्वारा किया जा रहा है। मैंने बैंकिंग अथॉरिटी को इस मैटर में पहले ही बता दिया है और जल्द ही पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाऊंगी। वही मेरे परिवार वालों के सारे बैंक डीटेल्स उसके रिक्वेस्ट करने पर उसे दे दिए गए थे। वही हमारे बैंक डिटेल्स की जानकारी उसके साथ साझा की गई है इसको लेकर भी हमें जानकारी नहीं दी गई थी। वो मेरी परमिशन के बिना मेरे अलग-अलग अकाउंट के पैसे निकाल कर उन्हें गलत इस्तेमाल करता था। इस मैटर को लेकर मैं बैंक के साथ भी लड़ रही हूं और आगे जरूरत पड़ती है तो सबूत भी दूंगी। नुसरत जहां (Nusrat Jahan) आगे बताती हैं कि मेरे कपड़े, एसेसरीज, बैग सब कुछ उसके पास है। इतना ही नहीं मेरे पुश्तैनी गहने जो मेरे परिवार वालों ने, दोस्तों ने और रिश्तेदारों ने मुझे दिए थे, इसके  साथ ही कड़ी मेहनत से कमाई गई मेरी प्रॉपर्टी भी उसके पास है।

नुसरत जहां ने जारी किया अपना बयान
नुसरत जहां ने जारी किया अपना बयान

बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने नुसरत जहां की प्रेगनेंसी, शादी और रिलेशनशिप को लेकर फेसबुक पर लिखी पोस्ट

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) के प्रेग्नेंट (Pregnant) होने की खबरें भी सामने आ रही थी और इसके साथ ही बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन (Bangladeshi writer Taslima Nasreen) द्वारा एक सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है जिसमें उन्होंने नुसरत जहां और निखिल जैन (Nusrat Jahan and Nikhil Jain) के रिश्ते के बारे में खुल कर लिखा है जो कि सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल हो रहा है। वही नुसरत जहां के प्रेग्नेंट होने की खबर से उनके पति निखिल जैन बेखबर है इसकी जानकारी भी पोस्ट में दी गई है। वहीं अपनी प्रेगनेंसी को लेकर नुसरत सवालों के घेरों से घिर गई हैं, वही मिली जानकारी के अनुसार नुसरत का एक्टर और बीजेपी के उम्मीदवार (BJP candidate) रहे यश दासगुप्ता (Actor Yash Dasgupta) के साथ फेयर होने की खबर भी तूल पकड़ रही है। बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने अपने फेसबुक पोस्ट में नुसरत जहां और उनके पति निखिल जैन के रिश्ते के बारे में लिखा है कि नुसरत की खबर बहुत दिख रही है । वह गर्भवती है। उसके पति निखिल को इस बारे में कुछ नहीं पता। दोनों को छह महीने के लिए अलग कर दिया गया है। लेकिन अभिनेत्री नुसरत को यश नाम के अभिनेता से प्यार है। बच्चे के पिता, लोग मान रहे हैं, यश; निखिल नहीं। खबर खबर है या अफवाह पता नही यही हाल रहा तो क्या निखिल और नुसरत का तलाक होना अच्छा नहीं है? चमगादड़ की तरह किसी भी अस्थिर रिश्ते को लटकाने का कोई मतलब नहीं । दोनों पार्टी इससे असुविधाजनक है ।

लेखिका तस्लीमा नसरीन (Writer Taslima Nasreen) आगे लिखती है कि खूब मजा आया जब नुसरत और निखिल की शादी हुई, जैसे खुशी हुई थी जब सृजित और मिथिला की शादी हुई थी । क्योंकि मैं गैर साम्प्रदायिकता (Communalism) में विश्वास रखता हूँ, अगर दो धर्मों के लोगों के बीच शादी कर लेता हूँ, तो मैं बहुत स्वाभाविक कारण से खुश हो जाता हूँ । जाति धर्म आदि को हटाना है तो विभिन्न जातियों और विभिन्न धर्मों के लोगों को रिश्तेदारों से बंधना होगा । इससे हिंसा और हिंसा दूर हो सकती है । लेकिन किसे पता था कि ऐसी आँख से भरी जोड़ी ज्यादा दिन खुश नहीं रहेगी! उस दिन ब्रत्या की एक तस्वीर में नुसरत को देखा था । मैंने पहली बार OTE नुसरत की तस्वीर देखी है । लड़की एंजेलिना जोली की तरह बहुत दिखती है, वह बहुत अच्छा अभिनय भी करती है । निश्चित रूप से लड़की आत्म निर्भर है । दरअसल, यदि आप आत्म निर्भर और जागरूक हैं, यदि आपके पास आत्मविश्वास और आत्मसम्मान है, तो आप अपने बच्चे के संरक्षक बन सकते हैं । आप अपने बच्चे को अपनी पहचान से बड़ा कर सकते हैं । पुरुषों को आमने सामने होने की जरूरत नहीं है । दरअसल निखिल और यश में क्या अंतर है! अंत में पुरुष ही पुरुष होते हैं । एक व्यक्ति को छोड़कर दूसरी शादी करने से जीवन बहुत खुश हो जाता है । क्या हमें दूसरी जहरीली जिंदगी जीने के लिए दूसरी शादी करनी पड़ती है? फिर ये दौड़ खत्म नहीं होगी, मनचाहा आदमी भी मेल नहीं खाता । स्वतंत्र स्त्री का वांछित पुरुष कल्पना में जीता है, वास्तविकता में नहीं ।

post of Bangladeshi writer
नुसरत और निखिल जैन की शादी को लेकर लेखिका ने कही ये बात

टीएमसी सांसद नुसरत जहां कर रही यश दासगुप्ता को डेट, निखिल जैन से जल्द लेंगी तलाक

मिली जानकारी के अनुसार टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) बंगाल चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार रहे यश दासगुप्ता (BJP candidate Yash Das gupta) के साथ रिलेशनशिप में है। एक फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई थी। नुसरत और यश कई बार एक साथ स्पॉट भी किए गए हैं। इसके साथ ही कुछ समय पहले वह राजस्थान के अजमेर शरीफ और जयपुर (Ajmer Sharif and Jaipur of Rajasthan) भी गए थे। दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना काफी होता रहता है। वही यश के नुसरत जहां की फैमली के साथ काफी अच्छे संबंध बताए जाते हैं। बता दें कि वही शादी के 2 साल बाद नुसरत जहां निखिल जैन को जल्द तलाक दे सकती है।

निखिल जैन और नुसरत जहां की लव स्टोरी नहीं है किसी फिल्म स्टोरी से कम

वही निखिल जैन (Nikhil Jain) और नुसरत जहां (Nusrat Jahan) की लव स्टोरी (Love Story) की बात करें तो यह किसी फिल्म से कम नहीं मानी जाती। बड़े ही फिल्मी अंदाज में नुसरत जहां निखिल जैन से मिली थी। दरअसल कुछ साल पहले दुर्गा पूजा (Durga Pooja) के अवसर पर निखिल जैन ने एक साड़ी का स्टोर खोला था। निखिल चाहते थे कि उनके साड़ी के स्टोर का उद्घाटन कोई मॉडल या अभिनेत्री (Model or Actress) करें। निखिल की इस इच्छा को लेकर उनकी मार्केटिंग टीम द्वारा नुसरत जहां का नाम सजस्ट किया गया था, लेकिन निखिल बंगाली फिल्म (Bengali Films) ही नहीं देखा करते थे इसलिए वह नहीं जानते थे कि नुसरत जहां कौन है। जब निखिल के पास एक्ट्रेस और मॉडल की लिस्ट आई तो सबसे पहले नुसरत जहां का नाम था। जिसके बाद निखिल ने नुसरत जहां के बारे में पता लगाया और फैसला लिया कि उनका ब्रांड शूट नुसरत ही करेंगी। निखिल के ब्रांड शूट (Brand Shoot) के लिए नुसरत जहां पहली बार उनसे मिली थी और शूट होने के बाद निखिल ने उनके साथ सेल्फी भी ली थी। ब्रांड शूट पर मिलने के बाद नुसरत और निखिल के मिलने का सिलसिला तेजी से बढ़ने लगा। अक्सर मुलाकात के कारण दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी। बढ़ती नज़दीकियां प्यार में बदल गई। वही नुसरत जहां ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें निखिल बड़े कैसेनोवा टाइप (Casanova Type) इंसान लगते थे, वही नुसरत बताती है कि निखिल को भी मेरे बारे में बुरा ही बताया गया था, क्योंकि उनका काम ही कुछ इस तरह का था। लेकिन जब वह निखिल से मिली तो वह जरा भी कैसेनोवा टाइप नहीं लगे। अपने इंटरव्यू में नुसरत जहां ने बताया कि जिस वक्त वह निखिल जैन से मिली थी उस वक्त वह बहुत बुरे दौर से गुजर रही थी और उस बुरे वक्त में निखिल ने उनका काफी साथ दिया था।

फिल्मी स्टाइल में निखिल जैन से नुसरत जहां को किया था प्रपोज, इस तरह हुई दोनों की शादी

बड़े ही स्पेशल डे पर निखिल जैन (Nikhil jain) ने नुसरत जहां (Nusrat Jahan) को प्रपोज (Propose) किया था। नुसरत जहां से अपने दिल की बात कहने के लिए निखिल ने अपने जन्मदिन को चुना था। जब पार्टी खत्म होने के बाद निखिल नुसरत जहां को उनके घर छोड़ने जा रहे थे तो उन्होंने गाड़ी के खराब होने की एक्टिंग की और वह गाड़ी से बाहर आ गए। गाड़ी से बाहर आने के बाद निखिल अपने घुटनों पर बैठ गए और अंगूठी उनकी जेब से गिर गई और इस तरह उन्होंने नुसरत जहां को प्रपोज किया। निखिल के इस प्रपोजल को नुसरत ने भी तुरंत मान लिया। वही 2019 के लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) जीतने के बाद 19 जून को नुसरत ने निखिल के साथ शादी कर ली, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हुई। नुसरत और निखिल की शादी काफी चर्चाओं में रही थी। इसके साथ ही इनकी शादी कट्टरपंथियों के निशाने से भी बच नहीं पाई थी । दरअसल लोकसभा चुनाव (Loksabha election) जीतने के बाद नुसरत जहां सांसद पद की शपथ लेने सफेद और लाल रंग की साड़ी, चूड़ा और सिंदूर पहन कर दुल्हन की तरह संसद भवन (Parliament House) पहुंची थी, जिसकी तस्वीरें बहुत वायरल हुई थी। लेकिन इसके साथ ही नुसरत जहां को सोशल मीडिया पर ट्रोल का भी सामना करना पड़ा था। दूसरे धर्म में शादी करने को लेकर लोगों ने नुसरत को काफी भला बुरा कहा था।

कई विवादों के कारण नुसरत जहां रहीं है सुर्खियों में, कभी लुक तो कभी अपने स्टेटमेंट को लेकर आई है ट्रोलर्स के निशाने पर

विवादों से नुसरत जहां (Nusrat Jahan) का बड़ा गहरा नाता है, वह किसी ना किसी बात को लेकर विवाद में घिर जाती है। कभी अपने स्टेटमेंट को लेकर तो कभी अपने लुक को लेकर वह लोगों के निशाने पर आ जाती है। नुसरत जहां सोशल मीडिया (Social media) पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है। एक बार नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने मां दुर्गा के अवतार (Durga Avatar) में फोटो शूट (Photoshoot) करके उसे शेयर किया थी, जिसका काफी विरोध हुआ था। ना सिर्फ नुसरत जहां का विरोध हुआ बल्कि उन को जान से मारने की धमकी तक मिल गई थी। जिसके बाद नुसरत जहां ने शिकायत दर्ज करवाई थी। वही बोल्ड फोटो शूट (Bold Photo Shoot) को लेकर भी नुसरत जहां का विरोध हुआ था। फिल्म इंडस्ट्री से वास्ता रखने के चलते नुसरत अपने सोशल मीडिया एकाउंट (social media account) पर अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती है, लेकिन जब उन्होंने राजनीति (Politics) में कदम रखा और उसके बाद अपनी बोल्ड फोटो इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर की तो उन्हें काफी ट्रोल (Troll) किया गया था। लोगों द्वारा उन्हें शर्म करने की नसीहत दी गई। ट्रोल्स को करारा जवाब देते हुए नुसरत ने कहा कि मैं जैसी हूं वैसी ही रहूंगी। वही बीते साल भारत-चीन विवाद (India-China dispute) के कारण केंद्र सरकार (central government) द्वारा चीन के कई एप्लीकेशन बैन (Ban on China Application) कर दिए गए थे। इसी कड़ी में टिकटॉक को भी बंद कर दिया गया था, जिसका कई लोगों ने विरोध किया था। इसमें टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) भी थी, टिक टॉक के बंद होने पर नुसरत जहां ने कहा था कि एप्लीकेशन के बंद होने पर कई लोग बेरोजगार (Unemployed) हो जाएंगे। नुसरत जहां के इस स्टेटमेंट पर उन्हें काफी विरोध झेलना पड़ा था। लोगों द्वारा नुसरत जहां को कहा गया था कि सीमा पर चीनियों से लड़ रहे सैनिकों की भी फिक्र नहीं है।

ये भी पढें-   सचिन तेंदुलकर से पहले इस खिलाङी ने लगाया था दोहरा शतक || Double Century Cricket Player

30 साल की है नुसरत जहां, 12 वीं पास एक्ट्रेस ने इस तरह शुरु किया था अपना करियर, 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की है मालिक

बता दें कि नुसरत जहां (Nusrat Jahan) का जन्म 8 जनवरी 1990 को बंगाल के कोलकाता में हुआ था। साल 2010 में नुसरत जहां ने अपने करियर की शुरुआत की और वह इसी साल मिस कोलकाता (Miss Kolkata) भी बनी थी। 2011 में नुसरत को बंगाली फिल्म में ब्रेक मिला था, जिसके बाद वह आगे बढ़ती ही गई। नुसरत जहां कई सुपरहिट बंगाली फिल्म का हिस्सा रह चुकी है और वह बंगाल के सभी सुपर स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं। नुसरत जहां की लोकप्रियता को देखते हुए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Bengal CM Mamata Banerjee) ने उन्हें लोकसभा सीट बसिर्हात (Lok Sabha seat Basirhat) से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) का टिकट दिया, जिसके बाद नुसरत जहां ने ना सिर्फ चुनाव लड़ा बल्कि वह भारी मतों से चुनाव जीतकर संसद भवन (Parliament House) पहुंची। चुनाव आयोग को 2019 में दिए गए हलफनामे (affidavit) में नुसरत जहां ने बताया कि वह 12वीं पास है और उनके पास 3 करोड़ की प्रॉपर्टी है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.