Imran khan goes home

हेलीकॉप्टर से घर वापस जाते हैं पाक पीएम इमरान खान

दुनिया

इमरान खान पर  जनता के पैसे की फिजूलखर्ची का आरोप लग रहा है। हेलीकॉप्टर से घर वापस जाते हैं पाक पीएम इमरान खान।

इंटरनैशनल डेस्कः पीएम बनने पर इमरान खान ने कहा था कि वह पीएम बनने के बाद न तो प्रधानमंत्री आवास का इस्तेमाल करेंगे और साथ ही पीएम और मंत्रियों पर होने होने वाले सरकारी खर्च में भी कटौती करेंगे। इमरान खान ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अधिकारियों तथा नेताओं के सरकारी निधि को अपने मन से खर्च करने और प्रथम श्रेणी से हवाई यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया। इस ऐलान के बाद इमरान खान की काफी तारीफ भी हुई। ऐसा लग रहा है कि वह खुद सरकारी खर्च कम करने के मूड में नहीं हैं। लेकिन इमरान खुद अब प्रधानमंत्री आवास से अपने निजी घर हेलिकॉप्टर (चौपर) से आते-जाते हैं।

इसे भी पढें-   Israel Palestine conflict in Hindi : इजरायल और फिलिस्तीन का अकसर आमने सामने आ जाते है। जानिए क्या है दोनों के विवाद की असली वजह?

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा प्रधानमंत्री आवास से अपने घर हैलिकॉप्टर से जाने में सिर्फ 55 रुपये प्रति किलोमीटर का खर्च आता है। जबकि रोड से जाने में इससे ज्यादा खर्च आता है। फवाद का ये भी कहना है कि लोगों को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह खबर सनसनी की तरह फैल गई और लोगों ने इस पर जमकर मजे भी लिए।

जानकारी के लिए बता दें  इमरान खान केऑफिस से घर तक की दूरी मात्र 15-16 किलोमीटर है। जिसे वह हेलिकॉप्टर तय करते है। यह कोई एक या दो दिन की बात नहीं है बल्कि इमरान खान जब से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं तभी से वह घर से ऑफिस आने के लिए ऑफिस से घर जाने के लिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसे भी पढें-  एक ऐसा रहस्यमय मंदिर जहां भगवान को चिठृठी लिखने से होती है सारी मुराद पूरी | Chitai Golu Devta Man

इमरान खान का हेलीकॉप्टर से ऑफिस जाना कोई बड़ी बात नहीं है। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं अब वह कभी भी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। परंतु बड़ी बात यह है कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने से पहले सरकारी खर्चे कम करने की बात कही थी और अब वह इसी बात को भूल गए। इस वक्त पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था काफी कमजोर है। पाकिस्तान चीन के दिए कर्ज और अमेरिकी मदद से चल रहा है। ऐसे समय में पाकिस्तान के पीएम द्वारा हेलीकॉप्टर से घर जाने  पर सवाल उठना लाजमी है। पाकिस्तान के पास भी वर्तमान में केवल 7 हेलिकॉप्टर हैं जिनमें से 2 का इस्तेमाल तो खुद पीएम इमरान ही करते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.