Shilpa Shetty Birthday

46 की हुई फैंस के दिलों की धड़कन शिल्पा शेट्टी, 16 साल की उम्र में की थी करियर की शुरुआत

भारत मनोरंजन

दिल वालों के दिल का करार लूटने, मैं आई हूं यूपी बिहार लूटने इस गाने से शिल्पा शेट्टी ने लोगों के दिलों पर बाजी मार ली और उनकी धड़कन बन गई। यही बाजीगर (Baazigar) शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) का आज 46 वां बर्थडे है। शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपने अनमैचेबल खूबसूरती और फिटनेस को लेकर हमेशा ही चर्चा का विषय बनी रहती है। 46  की उम्र में भी शिल्पा शेट्टी Shilpa Shetty कई नई अभिनेत्रियों को कंपटीशन देती है। उनकी हॉटन्स देख कई अभिनेत्रियों पसीना पसीना हो जाती है। एज इज जस्ट ए नंबर यह बात शिल्पा शेट्टी पर पूरी तरह से फिट बैठती है। शिल्पा शेट्टी  फिलहाल सोनी टीवी (Sony TV) पर प्रसारित होने वाला डांस रियलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 (Super Dancer Chapter 4) को जज कर रही हैं।

ये भी पढें-   Ekta Kapoor: क्योंकि कभी कामयाबी तो कभी विवाद से रहा एकता कपूर का नाता

शिल्पा शेट्टी का मंगलौर में हुआ था जन्म, इस तरह हुई करियर की शुरुआत

शिल्पा शेट्टी का जन्म कर्नाटक के मंगलौर में 8 जून 1975 में हुआ था। शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने ना सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी अपनी पहचान बनाई है। सन 1991 में महज 16 साल की उम्र में शिल्पा ने एक विज्ञापन से अपने करियर की शुरुआत की थी। महज एक साल बाद ही 1993 में शिल्पा को फिल्म बाजीगर (Baazigar) में रोल मिल गया था और इसके जरिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना पहला कदम रखा था। गौरतलब है कि शिल्पा शेट्टी में अपने बचपन में भरतनाट्यम (Bharatanatyam) सीखा था और वह स्कूल में अपनी वॉलीबॉल टीम (volleyball team) की कैप्टन भी रह चुकी है। इसके साथ ही वह कराटे में ब्लैक बेल्ट भी है। 90 के दशक में शिल्पा शेट्टी की पहली फिल्म आई बाजीगर ने उन्हें वह शोहरत नहीं दी जो उन्हें धड़कन (Dhadkan) से मिली। धड़कन में अंजली के किरदार को जिस तरह शिल्पा शेट्टी ने निभाया उसके बाद शिल्पा शेट्टी दर्शकों के दिलों की धड़कन बन गई। इस फिल्म में शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty), सुनील  शेट्टी (Sunil Shetty) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ नजर आई थी, इस फिल्म में अक्षय और शिल्पा की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था।

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी के प्यार के साथ ब्रैकअप ने भी बटोरी थी खूब सुर्खियां

धड़कन फिल्म (Dhadkan) में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था, वही एक दौर ऐसा भी आया था जब बॉलीवुड में अक्षय और शिल्पा शेट्टी के प्यार की चर्चाएं आग की तरह फैला करती थी। मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (Main Khiladi Tu Anari) की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी का प्यार परवान चढ़ा, हालांकि जितनी चर्चाएं दोनों के रिलेशनशिप की हुई थी उतनी ही चर्चाएं उनकी ब्रेकअप की भी हुई। बताया जाता है कि शिल्पा शेट्टी को छोड़ अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना ( Twinkle Khanna) के प्यार में पड़ गए थे, जिसका पता लगते ही शिल्पा शेट्टी को बहुत ही बड़ा झटका लगा था और वह अक्षय कुमार से काफी नाराज भी हो गई थी, जिसका जिक्र उन्होंने साल 2000 में दिए गए इंटरव्यू में भी किया था। शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें शुरू से ही धोखा दे रहे थे। वही जब शिल्पा शेट्टी को ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के बारे में पता लगा तो शिल्पा ने अक्षय से अपनी दूरी बना ली क्योंकि वह अपनी दोस्त ट्विंकल को चीट नहीं करना चाहती थी और इस तरह अक्षय और शिल्पा शेट्टी के लव स्टोरी का दी एंड हो गया।

किन किन लोगों के साथ जुड़ा शिल्पा शेट्टी का नाम, इस बिजनेस मैन ने मारी बाजी

अक्षय के बाद फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा (film director Anubhav Sinha) के साथ भी शिल्पा का नाम जुड़ा, फिल्म दस (Dus) की शूटिंग के दौरान अनुभव सिन्हा और शिल्पा शेट्टी करीब आ गए। गौरतलब है कि अनुभव पहले से ही शादीशुदा थे और वह बच्चे के पिता भी थे। ना सिर्फ अनुभव सिन्हा और अक्षय कुमार बल्कि दबंग सलमान खान (Salman Khan) से भी शिल्पा शेट्टी का नाम जुड़ा है। कई रिपोर्ट्स में सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की नज़दीकियों का जिक्र हुआ है। इतना ही नहीं शिल्पा शेट्टी ने तो खुद कबूल किया है कि वह सलमान खान की काफी करीबी है और उनके हर सुख और दुख में साथ रहते हैं। सलमान के लिए शिल्पा का दिल धड़कता था पर लोगों को उनकी दोस्ती ज्यादा रास आई। इसके बाद शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Businessman Raj Kundra) को डेट किया और उनका प्यार परवान चढ़ा और वह दोनों ने शादी कर ली।

राज कुंद्रा के साथ 2009 में शिल्पा बंधी शादी के बंधन में, दो बच्चों की है मां

शिल्पा की जिंदगी में राज कुंद्रा (Raj Kundra) की एंट्री एक बिजनेस पार्टनर के तौर पर हुई थी। राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी की एऩएस नाम की परफ्यूम को प्रमोट करने में उनकी मदद कर रहे थे। जब शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा (Shilpa Shetty and Raj Kundra) के साथ होने की खबरें मार्केट में फैली तो राज कुंद्रा ने इसका खंडन कर दिया। वहीं पहली मुलाकात में ही शिल्पा शेट्टी को राज कुंद्रा पसंद आ गए थे, उस दौरान राज पहले से ही शादीशुदा थे। राज कुंद्रा के जरिए ही शिल्पा शेट्टी को पता चला कि वह अपनी पहली बीवी से तलाक ले रहे हैं। वही एक इंटरव्यू के दौरान राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी के बारे में जिक्र करते हुए बताया था कि पहली नजर में देखकर ही वह शिल्पा के प्यार में गिर गए थे। साल 2009 में राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty and Raj Kundra) ने शादी कर ली, अब राज की दूसरी पत्नी है। 22 नवंबर 2009 को शादी के बंधन में बंधे राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी दो बच्चों के माता पिता है। साल 2012 में शिल्पा ने एक बेटे को जन्म दिया और 2020 में सरोगेसी (Surrogacy) के जरिए उन्हें बेटी प्राप्त हुई।

शिल्पा शेट्टी की लाइफ स्टाइल अक्सर रहती है उनकी चर्चाओं का कारण

वही शिल्पा कि अगर लाइफ स्टाइल की बात की जाए तो वह बहुत ही लग्जरी लाइफ जीती है। मुंबई स्थित राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी का घर सारी सुख सुविधाओं से भरपूर है। इसके साथ ही उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां भी है। अपनी पहली सालगिरह पर राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को साल 2010 में बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) में एक फ्लैट गिफ्ट किया था, जिसकी कीमत करोड़ों की थी। वहीं साल 2015 में इस फ्लैट के बिकने की खबरें सामने आई थी। समुंदर किनारे शिल्पा शेट्टी का मुंबई वाला घर काफी लोकप्रिय है, ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी शिल्पा के घर है, जो उन्हें राज कुंद्रा ने तोहफे में दिए हैं। शिल्पा को सी फेसिंग घर में रहने की चाहत होती थी जिसको देखते हुए राज ने शिल्पा को उनकी पसंद के घर गिफ्ट किए है। शिल्पा के घर में प्राइवेट जिम, गार्डन एरिया, स्विमिंग पूल और अन्य कई सुविधाएं हैं। शिल्पा का लंदन (London) में भी घर है, जिससे राज कुंद्रा ने सात करोड़ में खरीदा था। इसके साथ ही दुबई (Dubai) में भी शिल्पा का घर है जहां वह अक्सर वेकेशन पर जाती है। मुंबई (Mumbai) में शिल्पा शेट्टी के दो रेस्टोरेंट्स भी है जो करोड़ों का बिजनेस करके देते हैं, वही शिल्पा शेट्टी के पास खुद का प्राइवेट जेट (Private Jet) भी है।

ये भी पढें-   Nawazuddin Siddiqui: जाने कितने संघर्षों से भरा है नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फिल्मी सफर

शिल्पा शेट्टी के कुछ अनकही पहलू, उनकी पसंद से लेकर उनके विवादों तक

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने लिम्का (Limca) के एड़ से अपना करियर शुरू किया था, वही शिल्पा को खाना बनाना, योगा करना और डांस करना काफी पसंद है। वह ना सिर्फ खाना बनाने की शौकीन है बल्कि खाना खाने में भी उतनी ही दिलचस्पी रखती है। कॉर्न पुलाव, चिकन बिरयानी, पानीपुरी, उपमा, इडली उन्हें काफी पसंद है। शिल्पा शेट्टी को ड्राइव करने से डर लगता है यही कारण है कि वह ड्राइवर हमेशा ऱखती है। बॉलीवुड की सबसे लंबी अभिनेत्रियों में से शिल्पा शेट्टी एक है, जिनकी हाइट 5 फुट 10 इंच है। साल 2006 में शिल्पा शेट्टी के ऊपर अश्लीलता को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया था। वही मुंबई (Mumbai) में हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गियर (Hollywood star Richard Gere) ने शिल्पा को सरेआम एक कार्यक्रम के दौरान किस कर लिया था, जिस पर काफी विवाद हुआ था। वही रियालिटी शो बिग ब्रदर (big brother) में शिल्पा ने बतौर कैंडिडेट हिस्सा लिया जिसकी वह विनर रही थी। बिग ब्रदर (big brother) ने शिल्पा को ना सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में पहचान दिला दी थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.