एस्ट्रोलॉजी की आड़ में कर रहे यह गलत काम, इन दोनों एस्ट्रोलॉजर के मुख से हटा नकाब ?

दुनिया भारत

एस्ट्रोलॉजी की आड़ में उडा रहे महिलाओ के चरित्र की धज्जियॉ, फिर महिला को बदनाम कर ऐप छोडने को कर रहे मजबूर। जानते है पुरा मामला क्या है।

एस्ट्रो विशाल और एक महिला ज्योतिषी यह दोनों एक प्रसिद्ध ऐप (गोपनीयता की दृष्टि से ऐप का नाम नहीं बताया जा रहा है) पर कार्य करते है। इस ऐप को 1 करोड से ज्याद लोगों ने डाऊनलोड किया हुआ है और इस ऐप पर 200 से ज्यादा ज्योतिषी, टैरो कार्ड रीडरऔर न्यूमैरोलॉजिस्ट है। 

लेकिन एस्ट्रो विशाल जो अपना नाम समय समय पर बदलते रहते है। इन दोनों ने इस ऐप पर ज्योतिष की जगह अपना एक अलग ही धंधा खोला हुआ है। जिसमें यह अपने साथी ज्योतिषियों के ऊपर झूठे झूठे आरोप लगाकर और उनके चरित्र पर टिप्पणियां करके उन्हें बदनाम करते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। जिसमें इनका प्रमुख टारगेट महिलायें ही होती है। क्योंकि महिलाये बदनामी के डर से चुप हो जाती है और बात को दबाने के लिए इनके साथ कंप्रोमाइज भी कर लेती है या फिर ऐप छोड़ कर चली जाती है। 

 

विशेष सूत्रों से पता लगा है कि यह एक या दो व्यक्ति नहीं बल्कि पूरा का पूरा एक ग्रुप है जिनका मकसद ही लोगों की बदनामी करना है और उनसे जबरन उन्हें ब्लैकमेल करना है। अभी एक टैरो कार्ड रीडर (जिनका नाम गोपनीयता के लिए छुपाया जा रहा है) हमारे पास आयी और उन्होंने हमें अपने साथ हुई ब्लैकमेलिंग की पूरी घटना बताई। उन्होंने हमें बताया कि सबसे पहले तो यह है ऐप की एक प्रसिद्ध महिला को खोजते हैं फिर उस महिला के बारे में ऑनलाइन झूठे झूठे आरोप लगाते हैं और महिला को बदनाम करने की कोशिश करते हैं और फिर महिला के जान पहचान के लोगों को फोन करके महिला के चरित्र के बारे में झूठी बाते बताकर और महिला को चरित्रहीन साबित कर देते हैं। जब हमें पूरी बात का पता लगा तब हमने इस केस की सत्यता जानने के लिए तफतीश करनी शुरू कर दी और सबूत इकट्ठे करने में लग गए।

Astro Vishal

सबसे पहले हमने महिला ज्योतिषी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने हमसे किसी भी तरह से बात करने से मना कर दिया। फिर हमने उनके दूसरे साथी एस्ट्रो विशाल से बात करने की कोशिश की तो एस्ट्रो विशाल ने बताया कि वह रहने वाले आयोध्या (उत्तर प्रदेश) के है परन्तु अभी दिल्ली में द्वारिका में रहते है। इन्होने महिला ज्योतिषी से संबंधित जानकारियां भी हमें दी। जिसमें उन्होंने बताया की महिला ज्योतिषी कैसे लोगों को ऑनलाइन और ऑफलाइन बदनाम करती है और फिर कैसे उन्हे धमकियां देती हैं। जब महिला इनके अनुसार काम नहीं करती है तब यह लोग ऑफलाइन महिला के जान पहचान के लोगों को फोन करते है और महिला को चरित्र के बारे में झूठी अफवाहे फैलाती हैं। जिस कारण महिला की बहुत ज्यादा बदनामी हो जाती है और फिर महिला इनके साथ कंप्रोमाइज करना ही पडता है या फिर वह ऐप छोड़कर चली जाती है। एस्ट्रो विशाल के साथ हुई बातचीत का कुछ अंश निचे खबर के साथ दिया जा रहा है।

 

विशाल का ज्योतिषी होने के बाद लोगों के विरुद्ध षड्यंत्र करने, झूठे आरोप लगाकर उन्हें जबरदस्ती बदनाम करने यह कार्य बहुत बहुत गलत और निंदनीय है।

 

इन  ज्योतिषियों से सम्बन्धित एक नई खबर मिली है। हमारी टीम खबर की सत्यता जॉचने में लगी है जैसे खबर सत्यता कसौटी पर खरी उतरेगी और प्रमाणित होगी तब खबर को प्रकाशित कर आप सभी तक पहुचाया जायेगा।

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *