Uttar Pradesh marriage

मंडप पर बैठी दुल्हन की सिरफिरे आशिक ने भरी मांग, देखता रह गया दूल्हा

अजब गजब भारत

ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए, बगल में होने वाला पति बैठा है फिर भी प्रेमिका की मांग भरना है। ये कोई क्रिमिनल सिरियल की स्टोरी (Story of Criminal Serial) नहीं है, बल्कि एक सच्ची घटना है। आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे जिसने प्रशासन और लोगों को चौका दिया। जी हां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले (Gorakhpur district) में एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसमें दुल्हन मंडप पर बैठी हुई थी और सिरफिरे आशिक (Sirfire Aashiq) ने कुल्हाड़ी (axe) के दम पर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया और दूल्हा देखता रह गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले (Gorakhpur district) के खोराबार थाना क्षेत्र (Khobar police station area) के कुसम्ही बाजार में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब फिल्मी अंदाज में सिरफिरा आशिक मंडप पर पहुंचा और दूल्हे के सामने ही कुल्हाड़ी के दम पर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। इस घटना को देख वहां मौजूद लोग चौक गए।

इसे भी पढें-   भारत के 6 सबसे बङे और प्रसिध्द Shopping Mall in Hindi

सिरफिरे आशिक ने मंडप पर भर दी दुल्हन की मांग

जानकारी के अनुसार कुसम्ही बाजार के रहने वाले सुदामा विश्वकर्मा की बेटी की शादी बीती रात दीपचंद विश्वकर्मा के बेटे शिवनाथ विश्वकर्मा के साथ संपन्न होने वाली थी, जिसे लेकर बुधवार को बारात आई और शाम को धूमधाम से द्वार पूजा कर वरमाला की तैयारी शुरू की गई। वही जब वरमाला के लिए वर और वधू स्टेज पर गए उसी दौरान बरौली थाना पिपराइच का रहने वाला दुल्हन का प्रेमी गोलू विश्वकर्मा वहां पहुंच गया। फिर क्या था गोलू विश्वकर्मा ने फिल्मी अंदाज में हाथ में कुल्हाड़ी लेकर स्टेज पर पहुंच गया और उसके दूसरे हाथ में सिंदूर था। जब तक कोई कुछ भी समझ पाता तब तक गोलू विश्वकर्मा ने दुल्हन की मांग को सिंदूर से सजा दिया। जहां मौजूद सभी लोग देखते रह गए।

लड़की के घर वालों ने प्रेमी की कर दी पिटाई

इस घटना ने मंडप पर उपस्थित सभी लोगों को चौंका दिया। जिसके बाद लड़की के घर वालों ने प्रेमी को दौड़ाकर अपने कब्जे में ले लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। जिससे वह बुरी तरह से घायल हुआ है। यह घटना पूरी फिल्मी स्टाइल (Film style) में थी, जिसे देख वहां मौजूद सभी लोग कई तरह की बातें करने लगे। जबकि प्रेमी की स्थिति खराब होने के कारण वह घायल पड़ा रहा। जिसके बाद इस पूरी घटना की जानकारी किसी ने पुलिस तक पहुंचा दी। जहां कुछ ही देर में पुलिस वहां पहुंची और घायल प्रेमी को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

बारात नहीं लौटी वापस, दूल्हे के घर वाले शादी के लिए हुए राजी

वहीं इस अजीबो गरीब घटना को देखकर दूल्हे पक्ष के लोग भी सन्न रह गए और शादी करने से इनकार कर दिया, लेकिन दुल्हन के घर वाले पूरी घटना को लेकर दूल्हे पक्ष को समझाने लगे। पूरी रात बीत जाने के बाद आखिरकार दूल्हे के घर वाले शादी करने के लिए राजी हो गए। जिसके बाद शादी का कार्यक्रम पूरा करके दुल्हन की विदाई की गई। ये तो सभी जानते है कि समाज में लड़की के खिलाफ कुछ भी सुनने के बाद समाज उसके बारे में अनाब शनाब बातें करती है। ऐसा ही कुछ सुदामा विश्वकर्मा की बेटी के साथ भी हुआ, लेकिन दूल्हे के घर वाले शादी के लिए मान गए और दुल्हन को अपने घर शादी करके ले गए। वहीं प्रेमी गोलू विश्वकर्मा का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

इसे भी पढें-  कम उम्र में शादी होने से लेकर देश की फेम्स फिटनेस ट्रेनर बनने तक का सफर जैस्मिन के लिए नहीं था आसान, जाने संघर्ष की पूरी कहानी

दुल्हन की शादी हुई संपन्न

इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है, जिसमें मंडप पर पहुंचकर सिरफिरे आशिक द्वारा दुल्हन की मांग भरी गई हो। लेकिन ऐसी घटना के बाद बारात वापस लौट जाती है और लड़की की शादी नहीं हो पाती। जबकि गोरखपुर से जो मामला सामने आया है, उसमें सिरफिरे आशिक द्वारा दुल्हन की मांग भरी जाने के बाद भी बारात वापस नहीं लौटी। दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे के घरवालों को समझा लिया और वर वधू की राजी खुशी शादी संपन्न हो गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.