kamalnath slams shivraj government

कमलनाथ ने शिवराज सरकार ये पूछे भारतीय कोरोना पर सवाल, गृह मंत्री ने किया पलटवार

कोरोना राजनीति

एक ओर जहां कोरोना वायरस की महामारी (Corona Virus Epidemic) ने देश भर में हाहाकार मचा के रखा हुआ है, वहीं दूसरी और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी भूचाल और आरोप प्रत्यारोप का दौर है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन राजनैतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप म़ड़ने से बाज नहीं आ रही है और यही हलचल कोरोना के साथ साथ देश की सुर्खियों में बना हुआ है। हिदुंस्तान का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में लगातार सियासी उठापटक जारी है, आए दिन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamalnath) शिवराज सरकार (Shivraj Government) पर निशाना साधते हुए नजर आते है तो वही शिवराज सरकार भी कमलनाथ और कांग्रेसियों पर आरोप मढ़ने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। एक बार फिर राजनीतिक पार्टियों के बयानबाजी के बाणों ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है।

ये भी पढें-   Narada Sting Case: क्या है बंगाल का नारदा घोटाला इसकी पूरी कहानी?

कमलनाथ ने मढ़े शिवराज सरकार पर आरोप | Kamal Nath accuses Shivraj government

दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते मृत हुए लोगों के रिकॉर्ड छुपाने का आरोप लगाया था। वही अब उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कोरोनावायरस को इंडियन कोरोना वायरस (Indian Corona Virus) कहते हुए नजर आ रहे हैं, जिसके बाद से ही शिवराज सरकार द्वारा कमलनाथ पर लगातार निशाना साधा जा रहा है। एक प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ द्वारा कहां गया कि दुनिया भर में देश की पहचान इंडियन कोरोना (Indian Corona) के नाम से बन गई है। अपनी प्रेस वार्ता में कमलनाथ (Kamalnath) कहते हैं कि हम कहते थे कि कोरोना चाइनीस है, साल 2020 में हम कोरोना को चीन (China) का कहते थे, कहते थे कि यह चाइनीस लैबोरेट्री (Chinese laboratory) में बना हुआ है और आज देखिए हम कहां पहुंचे हैं, दुनिया भर में कोरोना भारत का कोरोना कहा जा रहा है।

प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ ने कहा क्या थी देश के पहचान और क्या बन गई

वही कमलनाथ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (Britain Prime Minister) का हवाला देते हुए कहते हैं कि वहां के पीएम द्वारा कहा गया है कि इंडियन कोरोना से सब डर रहे हैं, जिसके चलते भारत के नागरिकों को ब्रिटेन में पनहा नहीं दी जा रही है। इंडियन कोरोना के वजह से वहां की फ्लाइट बंद कर दी गई। हमारे देश के लोगों पर वहां प्रतिबंध लगा दिया गया है यह कहते हुए की हम इंडियन कोरोनावायरस ले आएंगे ‌। हमारे देश की पहचान कुछ इस तरह से बन गई है। कहां मेरा भारत महान हमारी पहचान हुआ करती थी जो अब बदल कर मेरा भारत कोविड बन गई है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लिया कमलनाथ को आड़े हाथो

वही कमलनाथ द्वारा दिए गए बयान को लेकर शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने पलटवार किया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा कहते हैं कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मुंह से यह बात सुनकर अत्यंत दुखी और स्तब्ध हूं। भारत के लिए पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा यह अपमानजनक शब्दों ने दिल को आहत किया है। पहले तो दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind kejriwal) द्वारा कहां गया और अब कमलनाथ भी इंडियन कोरोनावायरस (Indian Corona Virus) कह रहे हैं। यह सब जानबूझकर किया जा रहा है।

प्रकाश जावडे़कर ने भी की कमलनाथ के बयान की निंदा, सोनिया गांधी से पूछा सवाल

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) द्वारा भी कमलनाथ के बयान की निंदा की गई। प्रेस वार्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कमलनाथ (Kamalnath) द्वारा कहा गया कि भारतीय कोरोनावायरस, उन्होंने कहा कि मेरा भारत कोविड, यह भारत का अपमान है। कांग्रेस के कई नेताओं ने कोरोनावायरस को भारतीय वेरिएंट कहा है, लेकिन वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा साफ कर दिया गया है कि कोरोना के वेरिएंट (Corona Variant) को किसी देश का नाम नहीं दिया गया है। प्रकाश जावड़ेकर आगे कहते हैं कि ऐसे बयानों से कांग्रेस पार्टी देश का अपमान कर रही है, ऐसे बयानों के कारण लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है और कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में देश कमजोर पड़ रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से यह सवाल किया है कि देश में इस तरह की नकारात्मक राजनीति क्यों हो रही है।

कमलनाथ ने लगाए शिवराज सरकार पर कोरोना से हुई मृत्यु के आंकड़े छिपाने का आरोप

कमलनाथ (Kamalnath) द्वारा ना सिर्फ इंडियन कोरोनावायरस कहा गया है, इसके साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार पर कोरोनावायरस के कारण हुई मौत के आकंड़े छुपाने का भी आरोप लगाया है। कमलनाथ द्वारा दावा किया गया है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मौत के आंकड़े छिपा रहे हैं। कमलनाथ का कहना है कि राज्य में इस वर्ष मार्च-अप्रैल माह में ही 1 लाख 27 हजार 503 लोगों की मौत हुई है, जिसमें से 1 लाख 02 हजार 0 22  लोग कोरोना के चलते काल के गाल में समा गए है। वहीं सरकार द्वारा पेश किए गए बुलैटिन में बताया गया कि मात्र 7 हजार 315 लोगों ने कोरोना के चलते हैं इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मांगा कमलनाथ से प्रमाण

शिवराज सरकार पर सवाल करते हुए कमलनाथ ने कहा कि राज्य सरकार क्या इस बात का खंडन कर सकती हैं कि राज्य के श्मशान घाटों पर इस साल मार्च और अप्रैल माह में 1 लाख 27 हजार 503 लोगों के शव नहीं आए हैं ? वही कमलनाथ सरकार द्वारा लगाए गए आरोपों पर जवाब देते हुए शिवराज सरकार ने कहा कि कमलनाथ के दावे झूठे हैं। वह भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) द्वारा कहा गया कि कमलनाथ ने बिना किसी प्रमाण के बीते 2 महीने में 1 लाख 02 हजार 200 लोगों की मृत्यु की बात कही है। यह एक चिंता का विषय है कि संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति झूठ बोले और भ्रम फैलाने का काम करें। यह बहुत ही निंदाजनक है अगर कमलनाथ के पास ऐसे कोई आंकड़े हैं तो उन्हें प्रमाण के साथ पेश करें।

ये भी पढें-   इस प्रेमी ने सीएम नीतीश कुमार से अजब ही मांग कर दी और क्यों दे दी हाय, जाने सब कुछ

कमलनाथ अगर अपने दावों को प्रमाण दे देते है तो मैं अपने पद से इस्तीफ दें दूंगा

वही नरोत्तम मिश्रा यहीं नहीं रुके उन्होंने लगातार कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि 1984 में हुए सिख दंगों (Sikh Riot) में मारे गए लोगों की गिनती कमलनाथ द्वारा करवाई गई थी, तब से ही उन्हें शव गिनने की आदत लग गई। अगर कमलनाथ ने कोरोनावायरस के कारण हुई मृत्यु के शवों की गिनती की है तो वह प्रमाण के साथ इन्हें पेश करें। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ बिना किसी साक्ष्य के कैसे यह आरोप लगा सकते हैं। कमलनाथ द्वारा किए गए दावे का या तो वह प्रमाण दें या तो फिर अपने पद से इस्तीफा (Resignation) दे दें। मैं राज्यपाल से मांग करता हूं कि इस पूरे मामले पर वे संज्ञान लें और कमलनाथ के ऊपर धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए। आगे गृह मंत्री मिश्रा कहते हैं कि अगर कमलनाथ जो दावा कर रहे हैं उसका वह प्रमाण दे देते हैं तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा।

Spread the love

2 thoughts on “कमलनाथ ने शिवराज सरकार ये पूछे भारतीय कोरोना पर सवाल, गृह मंत्री ने किया पलटवार

  1. ye log dad person ko kam batata hi. Ek bar ghar se nikal kar to dekho tab pata chalega kitne log marea hai corona se.

Leave a Reply

Your email address will not be published.