sadhvi pragya thakur

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बयान, गोमूत्र सेवन से नहीं होता लंग्स में कोरोना इंफेक्शन,इन लोगों ने ली सांसद की चुटकी

कोरोना भारत राजनीति

मध्य़प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Thakur) अपने बयानों के चलते अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती है। एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने कोरोना (Corona Virus) को लेकर ऐसा बयान दे डाला की वह सुर्खियों में आ गई है। कोरोना महामारी (Corona Epidemic) को लेकर साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि देसी गोमूत्र (Cow Urine) से कोरोना का इलाज करना कारगर साबित हो सकता है, इसके साथ ही उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा है कि मैं गोमूत्र (Cow Urine) पीती हूं तभी मुझे कोरोना नहीं हुआ है। ये पहली बार नहीं जब साध्वी प्रज्ञा ने गो मूत्र (Cow Urine) और गोबर उत्पादों से गंभीर बीमारियों को ठीक करने का दावा किया है।

इसे भी पढें-  Vaccination Program: केंद्र सरकार की बड़ी तैयारी, साल के अंत तक सब को टीका लगाने का लक्ष्य, ये है प्लान

साध्वी प्रज्ञा के गोमूत्र से कोरोना ठीक करने वाले बयान पर इन लोगों ने दी प्रतिक्रिया

वहीं साध्वी के गोमूत्र सेवन से कोरोना के मात देने वाले बयान पर बॉलीवुड (Bollywood) और साउथ इंडियन (South Indian) अभिनेता प्रकाश राज (Actor Prakash Raj) ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, साध्वी प्रज्ञा के वीडियो को शेयर करते हुए प्रकाश राज ने लिखा कि ये हमारे देश का एक सांसद है, कितनी शर्म की बात है।

वहीं बॉलीवुड एक्टर स्वारा भास्कर (Bollywood Actor Swara Bhaskar) ने भी ट्विटर पर ट्वीट (Tweet) करते हुए साध्वी प्रज्ञा द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए लिखा कि भाईसाहब! मल मूत्र के अलावा कुछ सुझता है इन लोगों को ? खैर..जिनके दिमाग में गोबर भरा हो..वो तो देश का गुड़ गोबर ही करेंगे ही।

उधर मध्यप्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा (Media Coordinator Narendra Saluja) द्वारा भी सांसद के बयान पर ट्वीट करते लिखा गया कि देश-प्रदेश में कोरोना नियंत्रण के लिये भाजपा को मंत्री उषा ठाकुर (BJP Minister Usha Thakur) व सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को महती जवाबदारी देकर कोरोना पर नियंत्रण का काम तत्काल देना चाहिये। कोरोना पर नियंत्रण के इनके तरीक़े, तर्क, सलाह शायद इस देश-प्रदेश से कोरोना को श्राप की तरह एक झटके में समाप्त कर देंगे।

मेरे जीवन की रक्षा करें क्योंकि मेरा जीवन राष्ट्र को समर्पित है : साध्वी प्रज्ञा

दरअसल, रविवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) भोपाल (Bhopal) के संत नगर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थी, जहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि हमें देसी गोमूत्र (Cow Urine) मिल जाता है तो इससे फेफड़ो में फैले कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को ठीक किया जा सकता है। वह आगे कहती है कि मुझे दर्द होता है फिर भी मैं रोजाना गोमूत्र का सेवन करती हूं, यहि कारण है जो मुझे अभी तक कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है और किसी भी तरह की दवाई लेने की जरूरत नहीं पड़ी ना पड़ेगी क्योकि मुझे कोरोना नहीं होगा। वहीं साध्वी ने आगे कहा कि मैं गोमूत्र का सेवन करने से पहले प्रार्थना करती हूं, वह बताती है कि प्रार्थना करते वक्त वह कहती है कि आप हमारे से लिए अमृत है, मैं अपका सेवन कर रही हूं। आप मेरे जीवन की रक्षा करें क्योंकि मेरा जीवन राष्ट्र को समर्पित है।

साध्वी प्रज्ञा ने बताई किस कारण हुई ऑक्सीजन की कमी

वहीं अपने संबोधन में आगे बीजेपी सांसद कहती है कि ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) स्थिर करने के लिए पीपल और तुलसी के पेड़ को लगाना जरुरी है। वहीं वह पार्यवरण (Environment) का शोषण करने वाले लोगों को आड़े हाथ लेते हुए आगे कहती है कि पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले और पेड़ काटने वाले लोग कुटिल मानसिकता के होते है। वह आगे कहती है कि अगर हमने बरगद, नीम, पीपल जो 24 घंटे ऑक्सीजन देने वाले पेड़ लगाए होते तो आज हम इन समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। आज जो स्थिति पैदा हुई है उसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह वो लोग है जो पेड़ों का काटते है। अगर हम पेड़ का ध्यान दें और उन्हें कटने से बचाए तो दुनिया में ऑक्सीजन की त्राही नहीं मचेगी।

इसे भी पढें-  IAS एनीस की सफलता की कहानी : किताबें और नोट्स नहीं होने पर अखबार पढ़कर बनी कलेक्टर

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) ने कहा ऐसा कोई सबूत नहीं जो गोमूत्र से कोरोना ठीक होने के दावे को सही ठहरा दें

बता दें कि गोमूत्र के सेवन से कोरोना को ठीक करने को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) द्वारा बताया गया कि ऐसे कोई सबूत नहीं है जो इस बात को सही ठहरा दें कि गोमूत्र (Cow Urine) से कोरोना (Corona Virus) ठीक होता है या गोबर (Cow Dung) कोरोना के रोकथाम के लिए कारगर है। सवाल करते हुए आईएमए के डॉ जेए जयालाल कहते है कि क्या कोई वैज्ञानिक तथ्य है जो इस बात को सबित कर सके कि गोमूत्र से कोरोना ठीक होता है। उल्लेखनीय है कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पहली बार गोबर और गोमूत्र को लेकर बीमारियों को ठीक करने का दावा नहीं किया है, इससे पहले भी वह केंसर (Cancer) को ठीक करने को लेकर गोबर से बने उत्पादों (Cow Dung Products) को कारगर बता चुकि है।बता दें कि साधवी प्रज्ञा ठाकुर संत नगर के हेडगोवर अस्पताल में 25 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर (Oxygen concentrator) दान करने के लिए पहुंची थी। वहीं साल 2020 दिसंबर में साध्वी प्रज्ञा में कोरोना के हल्के लक्षण (corona symptoms) पाए गए थे जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स (AIIMS, Delhi) में भर्ती कराया गया था।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.