same sex marriage

Same Sex marriage : दो सहेलियों ने लिए सात फेरे, कई सालों से जानती थी एक दूजे को

अजब गजब भारत

यह इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए एक आग का दरिया है और तैर के जाना है और जब इश्क समलैंगिक (Same Sex marriage) हो तब तो प्यार को शादी की मंजिल तक पहुंचाना इतना आसान नहीं होता है। जी हां जिस मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसमें दो सहेलियों द्वारा अपने प्यार को शादी के बंधन में बांधा गया (Same Sex marriage) और दोनों ने एक दूसरे को अपना हमसफर बना लिया है। यह पूरा मामला हरियाणा (Hariyana) के गुरुग्राम (Gurugram) और झज्जर (Jhajjar) की रहने वाली दो युवतियों का है, जिन्होंने एक दूसरे से शादी (Same Sex marriage) करके साथ जीने मरने की कसमें खाई है। इन युवतियों के परिजनों द्वारा कई तरह की कोशिश की गई कि ये एक दूसरे से अलग हो जाए, लेकिन दोनों लड़कियों ने किसी की ना सुनी और इनका प्यार इस कदर परवान चढ़ा कि दोनों ने एक दूसरे से शादी रचा ली। इन दोनों की शादी का मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि यह एक समलैंगिक विवाह (Same Sex marriage) है।

ये भी पढें-   हवाई विवाह: मदुरै का ये कपल हवा में बंधा शादी के बंधन में, हर जगह हो रही चर्चा

स्कूल में शुरु हुई दोस्ती बदली प्यार में, आपसी सहमति से दोनों ने लिए सात फेरे

बताया जा रहा है कि पटौडदी खंड (Pataudi Division of Hariyana) के एक गांव की रहने वाली 20 साल की लड़की की दोस्ती उसी के स्कूल में ही पढ़ने और झज्जर (Jhajjar) की रहने वाली युवती से हुई थी। यह दोनों बीते 7 साल से दोस्त थी और यह दोस्ती कब प्यार में बदल गया इसका दोनों को ही पता नहीं चला। दोनों ने शुक्रवार को आपसी सहमति से सोहना के एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली। इस शादी में गुरुग्राम के पटौदी स्थित गांव की रहने वाली लड़की जहां पत्नी बनी, वही झज्जर की रहने वाली युवती ने पति बन रस्में निभाई और इन्होंने इस तरह पति पत्नी बन कर सात फेरे लिए और समलैंगिक विवाह (Same Sex marriage) किया, साथ ही जिंदगी भर एक दूसरे का साथ निभाने का फैसला किया।

ये भी पढें-  मंडप पर बैठी दुल्हन की सिरफिरे आशिक ने भरी मांग, देखता रह गया दूल्हा

मंदिर में शादी करने के बाद पहुंची पटौदी कोर्ट, परिवार के लाख समझाने के बाद भी नहीं छोड़ा एक दूसरे का हाथ

वही मंदिर में शादी करने के बाद दोनों लड़कियां इस शादी को कानूनी मान्यता दिलाने के लिए हरियाणा के पटौदी कोर्ट (Pataudi Court) पहुंची और उन्होंने अपनी शादी के बारे में कोर्ट में बताया। इस कपल ने कोर्ट को बताया कि मंदिर में शादी करने के बाद वह अब कोर्ट में आई है और उन्होंने शुक्रवार को को सोहना के मंदिर में शादी की है। दोनों ने कोर्ट में बताया कि वह एक दूसरे से बहुत प्यार करती है और एक साथ रहना चाहती हैं और वह इस शादी से काफी खुश भी है। गौरतलब है कि पटौदी की रहने वाली लड़की के परिजनों ने कोर्ट पहुंच कर उसे कई बार समझाया कि वह‌ यह सब भूल जाए और इस रिश्ते को यहीं खत्म कर दें, लेकिन दोनों सहेलियों ने साथ रहने का फैसला किया और वह वहां से चली गई। बता दें कि पटौदी के गांव में रहने वाली लड़की एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.