madurai couple married in plane

हवाई विवाह: मदुरै का ये कपल हवा में बंधा शादी के बंधन में, हर जगह हो रही चर्चा

अजब गजब कोरोना भारत

देश में कोरोना वायरस (corona virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिसमें भीड़ इक्कठी हो उन कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी गई है  या फिर कम लोगों के साथ ही आयोजन किए जा रहा है। लेकिन दूसरी तरफ शादियों का मुहूर्त भी चल रहा है। शादियों (Marriages) के मुहूर्त को देखते हुए शासन और प्रशासन द्वारा कम लोगों की अनुमति के साथ शादियों को करने की ढील दी गई है, लेकिन देश में कई जगह ऐसी भी है जहां शादियों पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। देश में कई जगह से इस कोरोना के मद्देनजर लगाए गई पबंदियों के उल्लंघन करने वाली तस्वीरें सामने आ रही है। कहीं सरकार द्वारा बरती जा रही सख्ती को नजरअंदाज करते हुए भीड़ बुला कर शादी कराई जा रही है तो कहीं सरकार और शासन से छिपाकर शादी ब्याह किया जा रहा है।

ये भी पढें-   Mysterious place in India || भारत की रहस्य से भरी एवं चौकाने वाली जगह

लॉकडाउन (LockDown) होने के बाद भी मदुरै (Madurai) में मंदिरों में आयोजित हुई शादियां

जिस मामले के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह वाकया जरा हटके है। जब धरती पर शादी करने की अनुमति नहीं मिली तो तमिलनाडु के एक कपल ने हवा में शादी कर ली, जी हां आपने ठीक समझा इस कपल द्वारा हवा में शादी कर ली गई है। यह पूरा मामला तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै (Madurai) का है, जहां एक कपल द्वारा एरोप्लेन (Airplane) में अपनी शादी की गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मदुरै के इस कपल की शादी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी सुर्खियां बटोर रही है। अपनी शादी को यादगार बनाने के चलते इस कपल द्वारा प्लैन में शादी की गई। गौरतलब है कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 24  मई से 31  मई तक कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है जिसके चलते राज्य में किसी तरह के आयोजन की छूट नहीं दी गई है, लेकिन 23  मई यानी कि रविवार को एक  दिन के लिए कोरोनावायरस की पाबंदियों (Corona virus) से लोगों को छूट दी गई थी। इस छूट का फायदा उठाते हुए अधिकतर कपल द्वारा मदुरै के मंदिरों में शादी रचाई गई।

हवा में 131 लोगों को शामिल कर की गई शादी, पहले भी हो चुकि थी शादी

बता दें कि तमिलनाडु के मदुरै (Madurai of Tamil Nadu) के रहने वाले राकेश और दीक्षा ने 23  मई 2021 को शादी रचाई और उन्होंने 131  मेहमानों को अपनी शादी में इनवाइट किया था। दरअसल 20 मई को राकेश और दीक्षा की शादी हो गई थी पर बहुत कम रिश्तेदार शामिल हो पाए थे। जिसको लेकर वह दुखी थे तो उन्होंने राज्य में एक दिन की मिली छूट का फायदा उठाते हुए अपनी शादी को यादगार बनाने का फैसला किया और हवाई जहाज में शादी करके 131 लोगों को शादी में बुलाया लिया। इस पूरे मामले को लेकर कपल का यह कहना है कि शादी में मौजूद सभी रिश्तेदार का कोरोना वायरस की आरटी-पीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) हो चुका था और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें शामिल किया गया था। वहीं प्लेन में शादी रचाने वाले इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीसीए (DGCA) यानी कि डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (Directorate General of Civil Aviation) द्वारा जांच की गई और जांच में एयरलाइन कंपनी (Airline Company) और एयरपोर्ट अथॉरिटी से रिपोर्ट मांगी गई है। इतना ही नहीं कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) का उल्लंघन करने के लिए सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

डीजीसीए ने लिया मामले में संज्ञान, कार्यवाही करने के दिए सख्त निर्देश

वही पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए डीजीसीए (DGCA) ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाली एयरलाइन कंपनी के सभी अधिकारियों और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है साथ ही क्रु मेंबर्स को रोस्टर से भी हटा दिया है। वही पूरे मामले को लेकर एयरपोर्ट के डायरेक्टर का कहना है कि स्पाइसजेट (Spicejet) की एक चार्टर्ड फ्लाइट रविवार को मदुरै से बुक की गई थी, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी (Airport Authority) को इस शादी के बारे में जरा भी जानकारी नहीं थी। उस फ्लाइट में कपल और रिश्तेदार थे। वहीं स्पाइसजेट के प्रवक्ता का कहना है कि ट्रैवल एजेंट के जरिए 23 मई को बोइंग 737  बुक की गई थी, जिसमें बताया गया था कि कपल शादी के बाद अपने रिश्तेदारों के साथ इंजॉय करना चाहता है इसलिए उसके द्वारा चार्टर्ड बुक फ्लाइट बुक की जा रही है।

ये भी पढें-   Madhuri Dixit: जाने क्यों कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी आर्मी ने की थी धकधक गर्ल की मांग

स्पाइसजेट के प्रवक्ता का बयान, मना करने के बावजूद भी नहीं किया गया कोरोना गाइडलाइंस का पालन, होगी कार्रवाई

प्रवक्ता आगे कहते हैं कि उन्हें तुरंत ही कोविड-19 की गाइडलाइंस (Covid-19 Guidelines)  के बारे में सूचित कर दिया गया था और लिखित में मंजूरी ली गई थी कि वह पूरे सफर के दौरान कोरोनावायरस की गाइडलाइंस का उल्लंघन नहीं करेंगे। बार-बार क्रु मेंबर्स भी उन्हें कोरोनावायरस गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दे रहे थे लेकिन कई बार अनुरोध करने के बावजूद भी उनके द्वारा नहीं माना गया, जिसके मद्देनजर एयलरलाइंस (Airlines) भी कोरोनावायरस के प्रोटोकॉल के उल्लंघन के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। बता दें कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) में रोजाना 35 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले (Corona Virus Cases) सामने आ रहे हैं, जिसके चलते ही एक हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन राज्य में लगाया गया था।

Spread the love

8 thoughts on “हवाई विवाह: मदुरै का ये कपल हवा में बंधा शादी के बंधन में, हर जगह हो रही चर्चा

  1. Shaadi karna itna jaruri tha kya. Usse achcha to corona patient ke liye kuchh madad kar dete.

  2. OMG ….baki ka program bhi Galaxy or Chad per book kr lo Corona waha nhi ayega ..I just joking nothing else …my wishes with couple 👍

  3. राहुल जी भी अपनी जन्मदिन हवाई जहाज में मनाते हैं।

  4. सुहागरात क्या मंगलग्रह पे जाकर मनाएगा?

  5. सब पैसे का खेल है बाबू पैसा हो तो विमान में क्या चांद पर जाकर इंसान शादी कर सकता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.